3 साल में 34 बार साँपों के काटने के बाद भी है जिंदा एक लड़की

snake survivor girls

साँप काटने के बाद अस्पताल में भर्ती मनीषा साँपों से सभी को डर लगता है लेकिन इस लड़की को नहीं। 18 साल की इस लड़की का नाम मनीषा है और वह हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है। पिछले तीन सालों में कई सांप उसकी जान पर हमला कर चुके हैं। हालांकि मनीषा का कहना है कि जब भी वह सांपों को देखती है तो खुश हो जाती है।

इस साल 18 फरवरी तक मनीषा को 34 बार सांप काट चुके हैं। फिर भी वह जिंदा है।

मनीषा का कहना है- स्कूल के दिनों में सांप मुझे कई बार काट चुके हैं। कभी-कभी तो दिन में दो से तीन बार काट लेते थे। ज्योतिष और पादरियों का कहना है कि मेरा देवी-देवताओं से कुछ कनेक्शन है।

मनीषा ने बताया कि पिछले 3 साल में 30 से ज्यादा बार सांप मुझे काट चुके हैं। पहली बार मुझे गांव में साप ने काटा था। इस बार मुझे एक सफेद सांप ने काटा। जैसे ही मैं सांप को देखती हूं को खुश हो जाती हूं और वो मुझे काट लेता है।

अलग-अलग मेडिकल सेंटर्स और अस्पताल से प्राप्त रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल 18 फरवरी तक मनीषा को 34 बार सांप काट चुके हैं। हालांकि डॉक्टरों का दावा है कि लड़की को काटने वाले ज्यादातर सांप या तो कम जहरीले थे या फिर जहरीले नहीं थे।

दूलरी तरफ वालों सांपों के जानकारों का कहना है कि हो सकता है कि लड़की को काटने वाले सांप जहरीले न हो। हमें नहीं पता कि उसे किस सांप ने काटा। हमारे पास वाइपर और रसेल सांप भी मौजूद हैं। लेकिन रेटल स्नैक यहां आम है। हो सकता है कि उसे बिना जहर वाले सांपों ने ही काटा हो। लड़की

के पिता सुमेर वर्मा का कहना है कि सांप के काटने का मामला रूटीन हो गया है। मैं उसे कई मंदिरों, पादरियों और डॉक्टरों के पास ले गया। हमारे क्षेत्र में इसे स्थानीय देवी-देवताओं का आशीर्वाद माना जाता है। (इनपुटः एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *