पुलिस के रवैये से दुखी इलाहाबाद में गैंगरेप पीड़िता की आत्महत्या

gang rape victim suicide in allahabad

इलाहाबादः गैंगरेप की शिकार एक नाबालिग लड़की ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि पीड़िता पुलिस के रवैये से बेहद दुखी थी और इंसाफ न मिलता देख उसने यह खौफनाक कदम उठाया।

मामला इलाहाबाद शहर से करीब 50 किलोमीटर दूर फूलपुर थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक, आरोपी लगातार पीड़ित परिवार को धमका रहे थे. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया था. पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय पीड़ित परिवार पर ही समझौते का दबाव बना रही थी। खुदकुशी की घटना के बाद अब जाकर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। साथ ही पुलिस के आला अधिकारियों ने पीड़ित परिवार पर दबाव बना रहे आरोपी इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है। पुलिस अधिकारी पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का आश्वासन दे रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि फूलपुर थाना क्षेत्र निवासी रामप्रसाद घर पर ही चाय-समोसे की दुकान चलाते हैं। उनकी दुकान के सामने ही मोबाइल की एक दुकान है। बीते सोमवार गांव के ही चार लोगों ने रामप्रसाद की बड़ी बेटी (14) को उस वक्त अगवा कर लिया, जब वह घर के बाहर सो रही थी. घर के सामने उसी मोबाइल की उसी दुकान में उसके साथ गैंगरेप किया गया।

(इनपुटः एजेंसी भी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *