यूपी में पांचवें चरण की वोटिंग जारी, 10 बजे तक 13 प्रतिशत पड़े वोट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण में आज 11 जिलों की 51 सीटों पर मतदान हो रहा है। पांचवे चरण का मतदान और चरणों के मुकाबले कुछ ठंडा नजर आ रहा है। सुबह 10 बजे तक केवल 13 फीसदी ही मतदान हुआ है। इस चरण में सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, गोंडा, बस्ती, अयोध्या, बलरामपुर, अमेठी और और फैजाबाद में मतदान हो रहा है। सबकी निगाहें अमेठी और फैजाबाद सीटों पर टिकी हैं।

अयोध्या में हनुमानगढ़ी के महंत ज्ञानदास मतदान करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि यहां राम मंदिर ही सबसे बड़ा मुद्दा है लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी को आगे आकर इसका समाधान कराना चाहिए। ये करोड़ों लोगों की आस्था का विषय है।

इसके साथ ही आज के चरण में सभी की निगाहें अमेठी पर टिकी हुई है। अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में उतरीं रानी अमिता सिंह ने कहा कि यहां लड़ाई महल की नहीं मुद्दों की है। अमिता सिंह के पति संजय सिंह की पहली पत्नी गरिमा सिंह बीजेपी उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं। तो वहीं सपा के कद्दावर नेता गायत्री प्रजापति भी चुनावी मैदान में उतरे हैं।

यूपी चुनाव के पांचवे चरण में कई बड़े नेता चुनावी दंगल मे उतरे हुए हैं। इसमें यूपी विधानसभा के अध्यक्ष माता प्रसाद पांडे, बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर, बीएसपी के वरिष्ठ नेता लालजी वर्मा, पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर अयूब और समाजवादी पार्टी के मंत्री शंखलाल मांझी जैसे दिग्गज शामिल हैं।

यूपी चुनाव के पांचवें चरण में कुल 607 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिनकी किस्मत आज 1.84 करोड़ मतदाता ईवीएम में बंद करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *